सैमसंग का मोबाइल : बिल्कुल कम कीमत पर – 4G , फोन ₹999 से शुरुआत

सैमसंग का मोबाइल
सैमसंग का मोबाइल

सैमसंग का मोबाइल

दोस्तों , सैमसंग का मोबाइल , दिन प्रतिदिन मोबाइल फोन की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में आप जानते ही होंगे ! भारत में विभिन्न कंपनियों के फोन बाजार में बिकते हैं ! जैसे कि Apple , Samsung , Micromax , Realme , Oppo , Vivo इत्यादि फोनों का बाजार भारत में व्यवस्थित ढंग से है !  वर्तमान में मोबाइल फोन का इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है और जब से इंटरनेट आ गया है मोबाइल फोन का इस्तेमाल और तेजी से होता जा रहा है ! भारत में कई मोबाइल कंपनियां काम करती है ! Apple , Samsung , one plus , vivo , oppo इत्यादि कंपनियों भारत में एक महत्वपूर्ण स्थान है! 

सैमसंग का मोबाइल , सैमसंग का मोबाइल , सैमसंग का मोबाइल

सैमसंग का मोबाइल
SAMSUNG KIS DESH KI COMPANY HAI

सैमसंग का मोबाइल, सैमसंग का मोबाइल, सैमसंग का मोबाइल

 दोस्तों आज हम आपको सैमसंग कंपनी के बारे में बताने वाले हैं ! आज हम आपको यह बताएंगे कि सैमसंग किस देश की कंपनी है ? और इसका मालिक कौन है ? वैसे तो आपने सैमसंग का नाम तो सुना ही होगा , आप में से कई लोगों के पास घर में कोई ना कोई इलेक्ट्रॉनिक्स की चीज सैमसंग की जरूर होगी ! सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़े कंपनियों में से एक है ! अगर हम वर्तमान की बात करें तो सैमसंग , Apple के बाद विश्व की दूसरी सबसे बड़ी technical कंपनी है ! सैमसंग कंपनी मोबाइल फोन बनाने के साथ-साथ और भी इलेक्ट्रॉनिक्स की चीजें बनाता है ! जैसे कि टीवी ,  फ्रीज , वाशिंग , मशीन , एसी इत्यादि चीजें सैमसंग के द्वारा बनाई जाती है!

सैमसंग का मोबाइल , सैमसंग का मोबाइल, सैमसंग का मोबाइल

वर्तमान में भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देश जैसे कि पाकिस्तान , अफगानिस्तान , बांग्लादेश , सऊदी अरब और अगर हम वेस्टर्न कंट्री की बात करें फ्रांस , इंग्लैंड , जर्मनी इत्यादि देशों में सैमसंग का प्रोडक्ट काफी लोकप्रिय है ! हालांकि कुछ चीन की कंपनियों से सैमसंग के ब्रांड को धक्का लगा है क्योंकि चीन की कंपनियां बहुत ही सस्ते कीमत पर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम लोगों तक पहुंचा रही है ! जिसकी वजह से सैमसंग जैसी बड़ी कंपनी को नुकसान झेलना पड़ रहा है !मगर सैमसंग छोटे फोन से लेकर के महंगे फोन तक बना रही है इसके अलावा और भी इलेक्ट्रॉनिक सामान सैमसंग बनाता है !

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?

सैमसंग का मालिक कौन है ? 

दोस्तों सैमसंग कंपनी के मालिक मालिक का नाम LEE BYUNG CHUL है ! इन्होंने सैमसंग कंपनी की स्थापना 1938 में की थी !सैमसंग कंपनी को इतने बड़े मुकाम तक पहुंचाने में सैमसंग के मालिक LEE BYUNG CHUL की भूमिका काफी रही है ! मगर दुख की बात ये है कि सैमसंग के मालिक LEE BYUNG CHUL की मृत्यु हो चुकी है , इनका देहांत 19 नवंबर 1987 को हुआ था !

सैमसंग किस देश की कंपनी है ? 

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?


सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?


दोस्तों , सैमसंग दक्षिण कोरिया की कंपनी है ! आज सैमसंग दुनिया में बहुत बड़ी कंपनी बन चुकी है मगर इसका नियंत्रण दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में स्थित मुख्यालय से ही की जाती है ! जिस तरह भारत में टाटा रिलायंस इत्यादि बड़ी कंपनियां है , उसी तरह सैमसंग दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कंपनी है ! दक्षिण कोरिया , एशिया महाद्वीप का एक देश है जो जनसंख्या के मामले में बहुत कम है और सैमसंग कंपनी देश की जीडीपी का लगभग 17% का योगदान देती है!

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?

सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?


सैमसंग का मोबाइल कम कीमत पर कैसे मिलेगा ?


सैमसंग कंपनी के बारे में कुछ और तथ्य – 

मित्रों सैमसंग कंपनी शुरुआत में नूडल बनाने की सामिग्री का काम किया करती थी ! इसका व्यवसाय आटा से लेकर के मछली दूसरे मुल्कों में भेजने का काम होता था ! सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में सबसे पहले टीवी बना करके आया ! 1970 में सैमसंग में पहला ब्लैक एंड व्हाइट टीवी लांच किया ! इस समय बहुत कम देश ऐसे होते थे जाट टीवी देखा जाता था ! धीरे धीरे सैमसंग की टीवी की मांग बढ़ती गई ! उसके बाद सैमसंग में और भी प्रोडक्ट बनाने की शुरुआत की जैसे कि मोबाइल , फ्रीज , एसी , वाशिंग मशीन , माइक्रोवेव इत्यादिसैमसंग कंप्यूटर के पार्ट्स भी बनाने के लिए जाना जाता है ! सैमसंग लैपटॉप कंप्यूटर मेमोरी कार्ड इत्यादि भी बनाता है !

दोस्तों , सैमसंग का नाता भारत से सन 1995 में जुड़ा जब इन्होंने अपना पहला प्लांट श्रीपेरंबदूर मैं लगाया था ! भारत में लगभग दो लाख से अधिक सैमसंग के आउटलेट्स मौजूद हैं ! सैमसंग , दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नोएडा में स्थापित किया है ! यह दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है जो लगभग 35 एकड़ में फैला हुआ है ! सैमसंग कंपनी में लगभग दो लाख से ज्यादा लोग कार्यरत हैं !दोस्तों इस आर्टिकल के जरिए मैंने आपको सैमसंग कंपनी के बारे में बताया ! अगर आपको इस आर्टिकल के बाद भी कोई जानकारी सैमसंग कंपनी के बारे में चाहिए तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर पूछयेगा ! हम जानकारी आप तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे !

एप्पल फोन की जानकारी-कम कीमत पर कहाँ से खरीदें ?

मोबाइल से Online पैसे कैसे कमाये

मोबाइल Apps से पैसे कैसे कमाये – Best Apps 2022

By HINDUYOJANA

Contact Us अगर आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं, या फिर आप किसी नए पोस्ट के लिए हमसे Request करना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमसे निचे दिए गए पटे पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमे ईमेल करके संपर्क कर सकते हैं, अगर आप चाहे तो हमे फेसबुक और ट्विटर पर भी मैसेज भेज सकते हैं। जब भी हमे आपका मेसेज प्राप्त होगा, हम उसके अगले दिन ही आपसे संपर्क करेंगे। हमसे कांटेक्ट करने के लिए आप निम्न बातो का ध्यान रखना बिलकुल भी ना भूलिए। 1. आप अगर कोई पेड पोस्ट करवाना चाहते हैं, तो उसके लिए आप हमारे अबाउट उस पेज पर दिए ईमेल पर जाकर संपर्क कर सकते हैं,खासकर अगर आप ब्लॉगर हैं तो आप हमसे गेस्ट पोस्ट के लिए Request भेज सकते हैं, गेस्ट पोस्ट के लिए ईमेल में सब्जेक्ट में गेस्ट पोस्ट लिखकर भेजें। अगर आपका पोस्ट अच्छा रहा तो हम उसको जरूर स्वीकार करेंगे। 2. अगर आप किसी सेलेब्रेटी का कांटेक्ट नंबर ऐड करवाना चाहते हैं तो उसके लिए आप सब्जेक्ट में Request लिखकर परइ जानकारी के लिए भेजें। 3. अगर आप अपनी किसी संस्था का संपर्क नंबर इस वेबसाइट पर जुड़वाना चाहते हैं तो उसके लिए भी आप हमे हमे ईमेल भेज सकते हैं। ध्यान रहे इसके लिए हमारी कुछ मिनिमम Requirement है, अगर आप वो पूरा करते हैं तो ही हम आपकी संस्था का नंबर यहाँ पब्लिश कर पाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप ईमेल में सवाल पूछ सकते हैं। तो दोस्तों अगर आप किसी पोस्ट को लेकर यहाँ सवाल पूछना चाहते हैं, या फिर कोई आर्टिकल सम्बंधित सवाल पूछना चाहते हैं, तो इसके लिए आप उसी आर्टिकल के पेज पर जाकर कमेंट करिये, इसको लेकर आपको ईमेल करने की कोई जरुरत नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.